RAJASTHAN PTET RSULT DECLARED

[postlink]http://alertstrial.blogspot.com/2011/07/rajasthan-ptet-rsult-declared.html[/postlink]जय नारायण व्यास विश्वविद्यालय की ओर से शनिवार को पीटीईटी का परिणाम घोषित कर दिया गया। राज्य सरकार के निर्देशानुसार परीक्षा में बैठने वाले सभी अभ्यर्थियों को कॉउसलिंग में शामिल करने का निर्णय लिया गया हैं। ज्ञात रहे कि पीटीईटी परीक्षा बीएड में एडमिशन के लिए होती है।
वाणिज्य संकाय में जयपुर की करूणा बंसल ने 485 अंक के साथ टॉप किया है। कला वर्ग में जयपुर के रामगोपल ने 521 अंक और कला वर्ग में नागौर के इमरान खान ने 520 अंकों के साथ टॉप किया है।
पीटीईटी समन्वयक प्रो. ए.के. मलिक ने बताया कि पीटीईटी की परीक्षा 5 जून को आयोजित हुई थी जिसमें 1 लाख 54 हजार 257 अभ्यर्थियों ने भाग लिया था। घोषित परिणामों में सभी अभ्यर्थियों की मेरिट लिस्ट घोषित की गई है। प्रदेश के सभी विश्वविद्यालयों से सम्बद्ध महाविद्यालयों की सूची मांगी गयी हैं जिसमें से कुछ महाविद्यालयों द्वारा सूची भेजा जाना शेष हैं। संभवतया एक दो दिन में सूची मिल जाएगी तथा एनआईसी के अधिकारियों से बात चल रही है संभवतया एक दो दिन में काउंसलिंग का कार्यक्रम भी घोषित कर दिया जाएगा।
नई प्रक्रिया के तहत सभी अभ्यर्थी काउंसलिंग में एक बार ही ऑप्शन भर सकेंगे। उनकी वरीयता के आधार पर कॉलेज आबंटित कर दिए जाएंगे तथा उसके बाद निर्धारित दिवसों में कॉलेज में रिपोर्ट नहीं करने वाले अभ्यर्थियों के स्थान पर वरीयता के आधार पर शेष रहे अभ्यर्थियों में से कॉलेज आबंटित कर दी जाएगी। प्रो. मलिक ने कहा कि नई व्यवस्था के तहत प्रवेश प्रक्रिया पूर्ण कर अगस्त तक शैक्षणिक सत्र शुरू हो जाएगा। इस प्रक्रिया के तहत करीब 90 हजार सीटों पर प्रवेश दिया जाएगा।

0 comments:

Post a Comment