PSTET PAR FHIR VIVAD

[postlink]http://alertstrial.blogspot.com/2011/07/pstet-par-fhir-vivad.html[/postlink]अध्यापकों की भर्ती के लिए 3 जुलाई को होने वाले टीचर एलिजिबिलिटी टैस्ट (टीईटी) पर एक और संकट खड़ा हो गया है। अभी तक तो बेरोजगार अध्यापक ही इसके खिलाफ संघर्षरत थे लेकिन अब रेगुलर अध्यापकों ने भी मोर्चा खोल दिया है। केंद्र सरकार ने इन अध्यापकों के लिए भी सर्विस के पांच साल बाद यह टैस्ट लेने की घोषणा कर दी है।
यही नहीं पीटीआई अध्यापकों का सिलेबस भी टैस्ट से एक हफ्ते पहले ही बदल देने से अध्यापक मुश्किल में पड़ गए हैं। गौर हो कि बेरोजगार अध्यापक यूनियनों के विरोध के चलते पंजाब सरकार यह टैस्ट पिछले महीने स्थगित कर चुकी है।

टैस्ट से हफ्ते पहले सिलेबस बदला

पीटीआई अध्यापकों के मुताबिक पहले उनके पेपर-2 में साइंस, मैथ व सोशल साइंस विषय का सिलेबस था, लेकिन टैस्ट से एक हफ्ता पहले ही इसमें शारीरिक शिक्षा और खेलों का सिलेबस डाल दिया। यही नहीं उम्मीदवारों को जो एडमिट कार्ड ऑनलाइन जारी हुए हैं। उसमें भी शारीरिक शिक्षा और खेल विषय का कोई जिक्र ही नहीं है। शारीरिक शिक्षा अध्यापिका पूनमदीप कौर ने बताया कि जब सिलेबस बदल दिया तो एडमिट कार्ड में शारीरिक शिक्षा और खेल विषय दर्ज होना चाहिए था लेकिन इसकी जगह सोशल साइंस और साइंस लिख दिया गया। इससे पीटीआई अध्यापकों में असमंजस की स्थिति बनी हुई है।

0 comments:

Post a Comment