ब्रेसनन इंग्लैंड टीम में, फिन हुए बाहर

[postlink]http://alertstrial.blogspot.com/2011/07/blog-post_9691.html[/postlink]

लंदन। इंग्लैंड ने खराब फार्म में चल रहे तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड पर फिर से भरोसा दिखाते हुए उन्हें भारत के खिलाफ 21 जुलाई से ला‌र्ड्स में शुरू होने वाले पहले टेस्ट की 12 सदस्यीय टीम में शामिल किया है जबकि टिम ब्रेसनन को स्टीवन फिन की जगह तरजीह दी है।

ब्रॉड का हालिया प्रदर्शन काफी लचर रहा था जिसके कारण उन्हें श्रीलंका के खिलाफ एक दिवसीय सीरीज के आखिरी मैच से बाहर किया गया था। ब्रॉड ने हालांकि नाटिंघमशायर की तरफ से समरसेट के खिलाफ पहली पारी में 95 रन पर पांच विकेट लेकर फार्म में वापसी के संकेत दिए जिसके बाद टेस्ट टीम में बरकरार रखा गया। इस बीच चयनकर्ताओं ने श्रीलंका के खिलाफ 1-0 से टेस्ट सीरीज जीतने वाली टीम में केवल एक बदलाव किया है। उन्होंने फिन की जगह ब्रेसनन को टीम में रखा है। यार्कशायर का यह तेज गेंदबाज इस साल जनवरी में एशेज टेस्ट खेलने के बाद पहली बार इंग्लैंड की टेस्ट टीम में वापसी कर रहा है।

इंग्लैंड के राष्ट्रीय चयनकर्ता ज्यौफ मिलर ने कहा, श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट और वनडे में सफलता के बाद हमें टिम ब्रेसनन को टेस्ट टीम में शामिल करने पर बेहद खुशी हो रही है। उन्होंने पिंडली की चोट से उबरने के बाद अच्छी वापसी की है। उन्होंने कहा, टिम हमारे तेज आक्रमण को अधिक धार देंगे जिसमें पहले से ही जेम्स एंडरसन, क्रिस ट्रेमलेट और स्टुअर्ट ब्रॉड शामिल हैं। मिलर ने इसके साथ ही उम्मीद जताई कि उनकी टीम दुनिया की नंबर एक टीम भारत के खिलाफ अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने में सफल रहेगी। उन्होंने कहा, दुनिया के टेस्ट खेलने वाले दो देशों के बीच इस टेस्ट सीरीज से काफी रोमांच की उम्मीदें की जा रही हैं। मुझे भरोसा है कि इंग्लैंड की टीम दुनिया की नंबर एक टेस्ट टीम की चुनौती का डटकर सामना करेगी।

इंग्लैंड के बल्लेबाजी क्रम में किसी तरह का बदलाव नहीं किया गया है। कप्तान एंड्रयू स्ट्रास और एलिस्टर कुक हमेशा की तरह पारी का आगाज करेंगे जिसके बाद जोनाथन ट्राट, केविन पीटरसन, इयान बेल और इयोन मोर्गन जिम्मेदारी संभालेंगे। टीम में ग्रीम स्वान के रूप में एकमात्र स्पिनर शामिल है।

संभावित टीम: एंड्रयू स्ट्रास [कप्तान], एलिस्टर कुक, जोनाथन ट्राट, केविन पीटरसन, इयान बेल, इयोन मोर्गन, मैट प्रायर, ग्रीम स्वान, जेम्स एंडरसन, स्टुअर्ट ब्रॉड, क्रिस ट्रेमलेट और टिम ब्रेसनन।

जानिए क्रिकेट मैचों का ताजा स्कोर अपने मोबाइल से, मेसेज बॉक्स में जाकर टाइप कीजिए icri और भेज दीजिए 57272 पर।

0 comments:

Post a Comment