कॉलेजों में विलंब शुल्क के साथ होंगे दाखिले

[postlink]http://alertstrial.blogspot.com/2011/08/blog-post_8541.html[/postlink]एमडीयू ने सभी संबद्ध महाविद्यालयों (आर्ट्स, साइंस और कॉमर्स) में सत्र 2011 12 के लिए रिक्त सीटों को भरने के दिशा- निर्देश जारी कर दिए हैं। शैक्षणिक शाखा प्रभारी एसएन शर्मा ने बताया कि 16 अगस्त तक खाली सीटों पर 1000 रुपए विलंब शुल्क और इसके बाद 1500 रुपए विलंब के साथ 31 अगस्त तक प्राचार्य प्रवेश दे सकते हैं।

एमडीयू द्वारा जारी किए गए दिशा- निर्देशों के अनुसार पहले से उपलब्ध आवेदन पत्रों के आधार पर ही प्रवेश दिया जाएगा। प्रवेश देते वक्त विश्वविद्यालय के नियमों की अनुपालना की जाएगी। प्रवेश के लिए विद्यार्थी उपलब्ध नहीं हैं तो इस सूरत में नए आवेदन पत्र आमंत्रित किए जा सकते हैं। यदि आरक्षित वर्गो के परिवर्तित सीट पर आरक्षित वर्ग का विद्यार्थी प्रवेश के लिए आता है, तो उसको प्राथमिकता दी जाएगी।

एमपीएड की प्रवेश परीक्षा सात को

एमडीयू में शारीरिक शिक्षा विभाग में एमपीएड (प्रीवियस) में प्रवेश के लिए परीक्षा सात अगस्त को आयोजित की जाएगी। प्रवेश परीक्षा सुबह सवा 10 बजे से साढ़े 11 बजे तक इंदिरा गांधी विद्या भवन स्थित शारीरिक शिक्षा विभाग में होगी। विभागाध्यक्ष डॉ. भगत सिंह राठी ने बताया कि जानकारी के लिए छह अगस्त को सुबह नौ से12 बजे तक विभाग से संपर्क किया जा सकता है।

नैक की बैठक हुई

एमडीयू में राष्ट्रीय मूल्यांकन एवं प्रत्यायन प्रकोष्ठ (नैक) द्वारा ग्रे¨डग के लिए आवेदन करने के बारे में समन्वयकों की बैठक का आयोजन किया गया। नैक समन्वयक प्रो. एसके गक्खड़ ने शुक्रवार को नैक स्व -अध्ययन रिपोर्ट की तैयारियों की समीक्षा की।

इस बैठक में प्रो. अरुण नंदा, प्रो. एसपी खटकड़, प्रो. नसीब सिंह गिल, प्रो. राधेश्याम, लाइब्रेरियन प्रो. प्रेम सिंह, डॉ. लवलीन मोहन, डॉ. प्रदीप अहलावत, प्रो. एएस मान, सुनित मुखर्जी, डॉ. नरसिंह चौहान, डॉ. महेश और सतबीर भार्गव भी उपस्थित थे। बैठक में निर्णय लिया गया कि इस माह के अंत तक नैक संबंधित अंतरिम रिपोर्ट तैयार करने का प्रयास किया जाएगा। इस संदर्भ में विभागाध्यक्षों एवं शाखा अधिकारियों से वांछित सूचना शीघ्र भेजने का अनुरोध किया जाएगा।

सरोद वादन आज

रोहतक. एमडीयू के टैगोर सभागार में शनिवार को सरोद की मधुर स्वर लहरिया गूंजेंगी। अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त सरोद वादक उस्ताद अमजद अली खान के सरोद वादन का कार्यक्रम शाम साढ़े छह बजे इस सभागार में होगा। पद्मविभूषण अमजद अली खान साहब के साथ उनके पुत्र अमान अली और अयान अली खान भी सरोद वादन करेंगे।

इस सुरमयी कार्यक्रम में हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद की उपाध्यक्ष आशा हुड्डा मुख्यातिथि होंगी। एमडीयू के विजुअल आर्ट्स एंड परफार्मिग आर्ट्स संकाय और छात्र कल्याण विभाग के संयुक्त तत्वावधान में यह शास्त्रीय संगीत कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है।

0 comments:

Post a Comment